Business ideas - दुकान नहीं सिर्फ 60000 की मशीनों से डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

एक बिजनेस आइडिया, आपको बेरोजगारी से कारोबारी बन सकता है। बस आपको अपनी क्षमता और मार्केट में मौजूद अवसर की पहचान करनी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं पांच मशीन, जिनकी टोटल कीमत करीब 60000 के आसपास है। किसी दुकान की जरूरत नहीं है। कहीं पर भी स्थापित कर सकते हैं और डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई बड़े आराम से हो जाएगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

बड़े स्कूल, प्राइवेट कॉलेज, प्राइवेट यूनिवर्सिटी, प्रोफेशनल्स, गवर्नमेंट सेक्टर और कारपोरेट सेक्टर इन सभी को कभी ना कभी EMBOSSING की जरूरत होती है। मार्केट में प्रिंटिंग प्रेस तो हर मोड़ पर मिल जाती है परंतु EMBOSSING के लिए बाजार में ज्यादा विकल्प नहीं है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि, EMBOSSING का काम हर रोज नहीं आता और EMBOSSING का काम करना प्रिंटिंग के काम करने से ज्यादा मुश्किल है। इसके लिए ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है जिसके हाथ में बैलेंस हो। आपको यही करना है। फाइनल डिसीजन से पहले इंटरनेट पर EMBOSSING के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कीजिए। ट्यूटोरियल देखिए और अपनी परीक्षा खुद लीजिए। जब आपको यकीन हो जाए कि आप या फिर आपके परिवार में कोई और EMBOSSING कर सकता है तो फिर मार्केट में निकलिए। 

क्या किसी दुकान पर ऐसा लिखा है

बाजार में पता कीजिए क्या किसी दुकान पर लिखा है " हमारे यहां सभी प्रकार की EMBOSSING की जाती है"। यदि नहीं तो तुरंत अपनी ओपनिंग की तैयारी शुरू कर दीजिए। यदि हां तो कंपटीशन का लेवल क्या है, इसकी स्टडी कीजिए। हम आपको उन पांच मशीनों के नाम बता देते हैं जो आपकोबाजार में सफल बना देंगी। 

महत्वपूर्ण मशीनों की लिस्ट

  1. High quality leather embossing machine hot foil stamping machine heat press machine for paper PVC card
  2. New Embossing Manual Leather Paper Wood Machine Heat Press Machine Letters Hot Foil Stamping Machine
  3. Business Card Printing Embossing Machine Foil Heat Press Machine Subliming Machine
  4. Business Card Printing Machine Hot foil Stamping Machine Embossing Machine
  5. Multi-function Small Hot Stamping Machine Thermoprinting Machine Imprint indentation machine
  6. Digital Hot Foil Stamping Machine Leather Embossing Stamping Machine Hand Manual Stamping Machine
  7. Handheld Leather Stamping Machine Wood Bronzing Machine Hot Foil Stamp LOGO Branding Machine 

best new unique business ideas in hindi for students 

प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थी और कॉलेज के विद्यार्थी के लिए तो यह काफी आसान बिजनेस है। कई विद्यार्थियों ने तो अपने प्रोजेक्ट के दौरान EMBOSSING की होगी और बड़ा मजा भी आया होगा। बस वही करना है। जब तक पढ़ाई चल रही है, तब तक जितना समय मिले उतना करना है। जब पढ़ाई पूरी हो जाए तो इसे अपना फुल टाइम बिजनेस बना सकते हैं। यदि सरकारी नौकरी लग जाए तो बना बनाया बिजनेस किसी को बेच कर प्रॉफिट बुक कर सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

यह तो महिलाओं की पसंद का काम है। 90 के दशक से पहले जब महिलाएं सिलाई कढ़ाई घर में किया करती थी। तब कुछ एक्टिव लड़कियां EMBOSSING का काम किया करती थी। उसे समय की मशीनों को ऑपरेट करना थोड़ा मुश्किल था। अब तो मशीन बड़ी आसान हो गई है। बटन दबाव और EMBOSSING हो जाती है। कोई भी कर सकता है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी यदि इसी बिजनेस को प्राइम लोकेशन पर दुकान लेकर करते हैं तो काफी ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं। आपको सिर्फ स्टाफ मैनेजमेंट और कस्टमर रिलेशन पर फोकस करना है। आपके ग्राहकों की लिस्ट जितनी ज्यादा लंबी होगी, उतना ही ज्यादा फायदा होगा। यदि आपने अपनी नौकरी के दौरान लोगों को परेशान नहीं किया है तो इस बिजनेस से आप काफी हाई रिटर्न कमा सकते हैं। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन का कोई फार्मूला नहीं है। प्रोडक्शन कॉस्ट तो फिक्स है लेकिन MRP नहीं है। सर्विस सेक्टर है। माथा देखकर तिलक लगा सकते हैं। जितना बड़ा क्लाइंट, उतना ज्यादा सर्विस चार्ज। जिसको अर्जेंट चाहिए, उससे प्रीमियम ले सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!