Business ideas - घर के एक रूम से पहले पैसा कमाओ, फिर इन्वेस्ट करो

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं, जिसमें इन्वेस्टमेंट तो है परंतु अभी प्रतिस्पर्धा नहीं है इसलिए आप अपने घर के कमरे से शुरू कर सकते हैं। यहीं से काम करके यहीं पर इन्वेस्ट कर सकते हैं। जब तक लोग आपका बिजनेस मॉडल पर यकीन कर पाएंगे, तब तक आप इतने बड़े हो जाएंगे कि, किसी दूसरे को आपके सामने आने के लिए बड़ा इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा। 

Best business opportunity ideas for beginners 

बात फैशन की हो रही है। कुछ सालों पहले तक किया केवल महिलाओं का सब्जेक्ट हुआ करता था परंतु अब नई उम्र के लड़कों से लेकर 50+ वाले प्रोफेशनल्स तक सबको अपना फैशन चाहिए। ऑनलाइन और शॉपिंग मॉल तो केवल सस्ते प्रोडक्ट के लिए रह गए हैं। जब कोई स्पेशल इवेंट होता है तो लोगों को कस्टमाइज्ड फैशन चाहिए होता है। और यह तमन्ना केवल boutique में ही पूरी हो सकती है। इसलिए आपको Men's boutique स्टार्ट करना है। 

अपने स्टार्टअप में क्या खास बात होगी

Boutique का अपना इंपॉर्टेंस होता है। जैसे-जैसे मार्केट में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और शॉपिंग मॉल बढ़ रहे हैं। बुटीकस का कारोबार भी बढ़ता जा रहा है। Boutique की सबसे खास बात यह होती है कि, यहां रेडीमेड फैशन नहीं होता। क्लाइंट की पर्सनालिटी, इवेंट और डिमांड को ध्यान में रखते हुए डिजाइन फाइनल किया जाता है। बॉडी के साइज को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाता है। फाइनल स्टिचिंग से पहले ट्रायल का मौका मिलता है। इसका एक अपना फील होता है। एक फैशन डिजाइनर जो आपके लिए फैशन डिजाइन कर रहा है। यह एहसास ही कई लोगों को रोमांचित कर देता है। 

कृपया अपने शहर में सर्व करें और देखें कि क्या ऐसा कोई बुटीक चल रहा है। यदि नहीं तो घर के कमरे से शुरू कर दीजिए। जो जितनी जल्दी शुरू करेगा, उसका इन्वेस्टमेंट उतना ही काम होगा और प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थी और प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए यह उनकी रुचि का बिजनेस है। स्टूडेंट कम्युनिटी में फैशन के प्रति दीवानगी सबसे ज्यादा देखने को मिलती है। आप अपनी नॉलेज और क्रिएटिविटी का उपयोग अपनी कमाई के लिए कर सकते हैं। जब पढ़ाई पूरी हो जाए तो स्टार्टअप लॉन्च कर देना। 

Business ideas for women in india 

भारतीय महिलाओं का बुटीक से बड़ा गहरा रिश्ता है। सब कुछ वैसा ही करना है जैसा लेडिस बुटीक में किया जाता है। बस यहां पर ग्राहक जेंट्स होंगे। यदि आपको लेडिस बुटीक चलाना आता है या फिर आपके अंदर कॉन्फिडेंस है कि आप एक बुटीक चला सकते हैं तो फिर आपको इंतजार नहीं करना चाहिए। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में जितना चाहे इन्वेस्ट कर सकते हैं। जितनी प्राइम लोकेशन पर जाएंगे, जितना ज्यादा लग्जरी मेंटेन कर लेंगे। उतना ही ज्यादा रिटर्न मिलेगा। क्योंकि इस कैटेगरी के ग्राहक किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसकी प्रोडक्शन कॉस्ट और प्रॉफिट मार्जिन कैलकुलेट नहीं करते। बस उनको पसंद आना चाहिए। 

Profitable business ideas in india 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आप जितनी कल्पना कर सकते हैं उतना प्रॉफिट मार्जिन आपका। वैसे रेडीमेड फैशन गारमेंट्स इंडस्ट्री में 30% से लेकर 150% तक प्रॉफिट मार्जिन होता है परंतु यदि कस्टमाइज फैशन की बात करेंगे तो यहां प्रॉफिट मार्जिन 1000% भी हो सकता है। डिपेंड करता है कि आपकी आंख और हाथ में कैसा जादू है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!