Business ideas - एक दुकान चाहे किसी भी लोकेशन पर हो, ग्राहकों की भीड़ लगी रहेगी

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह बिजनेस आइडिया आपको मालामाल बना देगा। किसी बड़ी कंपनी की डीलरशिप या फ्रेंचाइजी नहीं चाहिए। सिर्फ एक दुकान चाहिए, फिर चाहे वह किसी भी लोकेशन पर हो, 12 महीने ग्राहकों की भीड़ लगी रहेगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

DIY यानी DO IT YOURSELF भारत की मिट्टी में है। 90 के दशक तक भारत के बच्चे, बड़ी लड़कियों और घरेलू महिलाएं अपने हाथ से बहुत कुछ बनाया करती थी, लेकिन बाद में जमाना बदल। बच्चे मिट्टी से अपने खिलौने नहीं बनाते बल्कि उन्हें बड़े खूबसूरत और रेडीमेड खिलौने मिलने लगे। लड़कियों को भी टेडी बियर मिल गए और टीवी सीरियल एवं वेब सीरीज ने महिलाओं को क्रिएटिविटी का टाइम ही नहीं दिया, लेकिन जो बात हमारे अंदर है और जो गुण जन्म से मौजूद है। उसे खत्म नहीं किया जा सकता। यही कारण है कि DIY तेजी से लोकप्रिय होते जा रहे हैं। 

ऐसी चीज जो आनंद के साथ आदत बन जाती है

आपको अपने शहर में DIY STORE शुरू करना है। मेट्रो सिटी में हर शॉपिंग मॉल में आपको कम से कम एक DIY SHOPE जरूर मिल जाएगी परंतु भारत के छोटे शहरों में ऐसी कोई दुकान नहीं है। यदि आप शुरू करते हैं तो, आप किसी भी लोकेशन पर रहें, लोग आपको ढूंढते हुए चले आएंगे। DIY एक ऐसी चीज है जो आनंद के साथ आदत बन जाती है। यही कारण है कि DIY वाले बार-बार DIY STORE पर शॉपिंग करने के लिए चले आते हैं। आपको अपनी दुकान में वह सारी चीज रखती है जो DIY के लिए उपयोगी है। अधिक जानकारी के लिए ऑनलाइन इंटरनेट पर और ऑफलाइन किसी भी मेट्रो सिटी के शॉपिंग मॉल में विजिट करके देख सकते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स एवं प्रतियोगी परीक्षा के उम्मीदवार पढ़ाई के कारण स्टोर नहीं खोल सकते लेकिन बाजार की किसी प्राइम लोकेशन पर केवल शनिवार-रविवार को CART या स्टॉल तो लगा सकते हैं। अच्छी खासी कमाई करने के लिए इतना ही काफी है। आपकी पढ़ाई भी प्रभावित नहीं होगी और सारा खर्चा निकाल देने के बाद काफी कुछ सेविंग भी हो जाएगी। 

Business ideas for women in india 

महिलाएं DIY प्रोडक्ट बनाने और बेचने, दोनों काम कर सकती हैं। महिलाओं को DIY के बारे में ज्यादा अच्छी समझ होती है। इसका सबसे बड़ा फायदा ही होगा कि, परचेसिंग के समय आप केवल वही माल खरीदेंगे, जिसके बिक जाने की संभावना सबसे ज्यादा होगी। आप एक हाउसवाइफ है और आपने कभी कोई DIY प्रोडक्ट नहीं बनाया उसके बावजूद आपके अंदर DIY का गुण मौजूद है और जैसे ही DIY आपके संपर्क में आएंगे, आपके गुण चमक उठेंगे।

Business ideas for retired employees in india 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें, जो जितना ज्यादा इनवेस्टमेंट करेगा, वह उतना ज्यादा रिटर्न प्राप्त करेगा। यदि बाजार की प्राइम लोकेशन पर दुकान मिल जाए तो आने वाले कई सालों तक कोई दूसरा प्रतिस्पर्धी खड़ा नहीं हो पाएगा। दुकान का संचालन आप खुद कर सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं है। 

Profitable business ideas in india 

DIY प्रोडक्ट्स में काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन होता है। कई बार तो 250 रुपए प्रोडक्शन कॉस्ट वाला प्रोडक्ट ₹1000 में बिक जाता है। फिर भी 50% प्रॉफिट मार्जिन इंडस्ट्री स्टैंडर्ड है। सारे खर्चे काटने के बाद 25% नेट प्रॉफिट मार्जिन आराम से निकल आता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!