Business ideas - मशीन लगाओ या माल बेचो, दोनों में लाखों की कमाई है

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं। आपके पास जितनी क्षमता है, उतना इन्वेस्टमेंट करके शुरू कर सकते हैं। जिस लेवल पर आप इस बिजनेस को करेंगे, उसी लेवल का प्रॉफिट मार देना आपको मिलता रहे। अभी तो गुंजाइश भी है। मशीन लगाकर आप प्रोडक्शन शुरू कर सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners

भारतीय बाजार में Garments Without stitching की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। युवाओं को इस प्रकार का फैशन पसंद आने लगा है और भारत में एक बार युवा जिस फैशन पैटर्न को पसंद कर लेते हैं। उसमें दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की होती है। लोग देखते ही देखते करोड़पति बन जाते हैं। यह बिल्कुल सही समय है जब आपको Garments Without stitching के बारे में अपने स्तर पर रिसर्च करना चाहिए। पहले इस तरह का फैशन बनाने के लिए भारत में मशीन नहीं थी और आज टाटा सहित कई कंपनियां Garments Without stitching के लिए मशीन बना रही है। आप अपना प्रोडक्शन शुरू कर सकते हैं। 

किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस से थोक में माल खरीद कर रिटेलर्स को दे सकते हैं। इसमें प्रॉफिट मार्जिन थोड़ा काम होता है परंतु वॉल्यूम ज्यादा होने के कारण ओवरऑल कमाई अच्छी हो जाती है। यदि इन्वेस्टमेंट बहुत कम है तो आपको देख रिटेलर की तरह कपड़े बेच सकते हैं। बाजार में दुकान खोल सकते हैं तो अच्छी बात है, नहीं तो इंस्टाग्राम आपकी मदद करेगा। फेसबुक मार्केटप्लेस से भी थोड़ी हेल्प मिल जाती है। व्हाट्सएप तो आपका अपना है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थी और प्रतियोगी परीक्षा की उम्मीदवारों के लिए यह जिंदगी का सबसे बड़ा अवसर हो सकता है। फैशन में डिजाइनिंग का बड़ा महत्व होता है। आप Garments Without stitching के लिए फैशन डिजाइनिंग का काम कर सकते हैं। या फिर अपने कॉलेज के फैशन डिजाइनर्स की टीम बनाकर उनके डिजाइंस को बड़ी कंपनियों तक पहुंचाने और डील करने का काम कर सकते हैं। ऐसा करने से सबको फायदा होगा और किसी की भी पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी। 

Business ideas for women in india 

Garments Without stitching का आविष्कार मूल रूप से महिलाओं के लिए ही किया गया है। फैशन और महिलाओं का कोई पुराना रिश्ता नहीं है बल्कि फैशन का जन्म महिलाओं के मन से ही हुआ है। आपको तो कुछ बताने की जरूरत ही नहीं है। Garments Without stitching इंडस्ट्री में आप जो भी करना चाहे, करना चाहिए। हम आपको सिर्फ इतना बताना चाहते हैं कि यह इंडस्ट्री बहुत तेजी से बढ़ रही है और जो सबसे पहले शुरू करेगा वही सबसे ज्यादा फायदा और नाम कमाएगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में भरपूर इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। जैसा कि हमने शुरुआत में ही बताया है कि यह बिजनेस मूल रूप से बड़े इन्वेस्टमेंट का बिजनेस है। यदि आप अपना प्रोडक्शन शुरू कर सकते हैं। मशीन खरीद सकते हैं तो यह सबसे बढ़िया बात होगी। यदि यह संभव नहीं है तो फिर आपको अपने शहर में Garments Without stitching के लिए शोरूम खोलना चाहिए। यकीन मानिए कई लोग तो केवल यह देखने के लिए आएंगे कि Garments Without stitching यानी बिना सिलाई के कपड़े कैसे होते हैं। 

Profitable business ideas in india 

फैशन तो पुराना भी फायदा देता है और यह तो बिल्कुल नया ट्रेंड है। आप कह सकते हैं कि इसमें आजकल पैसा बरस रहा है। अगर कुछ सालों तक यह बारिश होती रहेगी। 40% नेट प्रॉफिट मार्जिन तो सबसे छोटी बात है। यदि कपड़ा और डिजाइन अच्छा है तो 400% तक प्रॉफिट मार्जिन मिल रहा है। यदि आपको फैशन समझ में आता है तो यह बिल्कुल सही और आखरी मौका है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!