Business ideas - ना दुकान ना घर, टीम लेकर बाजार में घूमने का ढाई लाख रुपए महीना

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। ना तो दुकान चाहिए, ना कोई फ्रेंचाइजी या डीलरशिप और ना ही घर में बैठकर कोई बोरिंग सा वर्क फ्रॉम होम करना है। सिर्फ 10 लड़के लड़कियों की टीम बनानी है और उसे लेकर बाजार में घूमना है। टीम के प्रत्येक सदस्य को आप ₹25000 महीने सैलरी देने के बाद भी ढाई लाख रुपए महीने का नेट प्रॉफिट बचा सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। तभी तो दुनिया भर की कंपनियां भारत के बाजार में कारोबार के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है। कंपनी छोटी हो या बड़ी, यदि उसे बाजार में अपना प्रोडक्ट बेचना है तो विज्ञापन यानी एडवरटाइजिंग सबसे ज्यादा जरूरी है। कारोबारी चाहते हैं कि उनका विज्ञापन ऐसी जगह पर हो जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों की नजर पड़े। कुछ दुकानदार डिस्काउंट ऑफर करते हैं। वह चाहते हैं कि उनके विज्ञापन का क्विक रिस्पॉन्स आए। आप उनके लिए यह टारगेट अचीव कर सकते हैं। 

एक नया बिजनेस आइडिया जिसकी भारी डिमांड है

एडवरटाइजिंग एजेंसी नहीं खोलना बल्कि Human Billboard एजेंसी शुरू करना है। Human Billboard विज्ञापन का सबसे सस्ता, आकर्षक और सफल माध्यम है। पूरी दुनिया में तेजी से डिमांड बढ़ रही है। पिछले 3 साल में मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में Human Walking Billboard Advertising Company शुरू हो गई है। यह बिल्कुल परफेक्ट टाइमिंग है, जब भारत के प्रत्यक्ष शहर में कम से कम एक Human Billboard Advertising Agency होनी चाहिए। जो सबसे पहले शुरू करेगा उसे सबसे ज्यादा फायदा होगा। 

Human Walking Billboard Advertising क्या होती है

एक टीम अपने कंधे पर बैकपैक की तरह Billboard टांग कर बाजार में घूमती है। Billboard में लाइट वाले, बिना लाइट वाले यहां तक कि वीडियो विज्ञापन भी चलाए जा सकते हैं। यदि बाजार में कोई सेल लगी है, किसी ने डिस्काउंट ऑफर किया है, कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च हुआ है, किसी नई दुकान का शुभारंभ हुआ है, कोई इवेंट होने जा रहा है। इस प्रकार के सभी विज्ञापनों के लिए प्रीमियम मिलता है। जब पूरी टीम कंधे पर बिलबोर्ड टांग कर निकलती है तो सबका ध्यान खींच लेती है। क्लाइंट का टारगेट अजीब हो जाता है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स के लिए तो इससे बढ़िया कोई बिजनेस कोई नहीं सकता। दिनभर पढ़ाई के बाद शाम के समय वैसे भी कुछ देर बाजार में घूमने का मन करता है। यदि शाम को 4:00 बजे से 10:00 बजे तक के टाइम स्लॉट में काम किया, तब भी काफी अच्छी इनकम हो जाएगी। पढ़ाई भी डिस्टर्ब नहीं होगी और कमाई भी हो जाएगी। 

Business ideas for women in india 

एडवरटाइजिंग की दुनिया में महिलाएं सबसे ज्यादा सफल हो रही है। आप किसी भी एडवरटाइजिंग एजेंसी को देख लीजिए, बिना महिला की कोई एजेंसी संचालित नहीं हो सकती। पहले एजेंसी में महिलाओं को बतौर एम्पलाई हायर किया जाता था। आजकल महिलाएं अपनी एडवरटाइजिंग एजेंसी ओपन कर रही है। आप वर्किंग वुमन है या हाउसवाइफ, एडवरटाइजिंग के लिए काम कर सकती है क्योंकि यह बेहद ही आसान है। इसके लिए कोई डिग्री डिप्लोमा की जरूरत नहीं है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके हाई रिटर्न कमा सकते हैं। शहर में सिर्फ एक बाजार नहीं होता, सिर्फ एक पब्लिक प्लेस नहीं होता बल्कि कई होते हैं। 5-5 लोगों की टीम बनाकर निकालिए। एडवर्टाइजमेंट की बुकिंग के लिए अलग से टीम बनाइएगा। अपना खुद का स्टूडियो सेटअप कीजिए। इससे आपकी मोनोपोली बन जाएगी और इनकम भी ज्यादा होगी। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में नाम मात्र का इन्वेस्टमेंट और गजब का प्रॉफिट है। सामान्य तौर पर दिन के समय विदाउट लाइट के विज्ञापन के लिए 1699 और एलईडी लाइट वाले विज्ञापन के लिए 1899 चार्ज किया जाता है। सूर्यास्त के बाद का टाइम प्राइम टाइम होता है। इसमें 50% से लेकर 300% तक प्रीमियम चार्ज किया जाता है। अपन यदि 1500 रुपए औसत पकड़ कर चलें तो एक दिन में एक बिल बोर्ड को सुबह और शाम मिलकर ₹3000 मिलेंगे। यानी एक बिल बोर्ड महीने भर में ₹90000 की कमाई करेगा। इसमें से ₹25000 सैलरी और ₹5000 एक्स्ट्रा एक्सपेंस निकाल देते हैं, फिर भी ₹60000 महीने का नेट प्रॉफिट मिलेगा। 10 बिल बोर्ड का 600000 रुपए। महीने में यदि कुछ दिन विज्ञापन नहीं भी मिले तब भी ₹300000 का नेट प्रॉफिट तो बन ही जाएगा। मार्केट में एक बिल बोर्ड की कीमत सिर्फ ₹5000 है। यानी 10 बिल बोर्ड के लिए आपका इन्वेस्टमेंट सिर्फ ₹50000 होगा, जो पहले महीने नहीं बल्कि पहले हफ्ते में ही आपको वापस मिल जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!