Business ideas - पेट्रोल पंप खोले बिना पेट्रोल डीजल का बिजनेस कीजिए, जितना चाहो उतना कमाओ

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जो लोगों की लाइफ बदल रहा है। पेट्रोल पंप खोलने में करोड़ों का इन्वेस्टमेंट लगता है। आपके पास इतना पैसा नहीं है फिर भी आप पेट्रोल और डीजल बेचने का बिजनेस करके जितना चाहे उतना पैसा कमा सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत के प्रत्येक जिले में कोई ना कोई गांव ऐसा होता है जिसकी पेट्रोल पंप से दूरी बहुत ज्यादा होती है। आज भी आप भारत के नक्शे पर ऐसे बहुत सारे 5 किलोमीटर के सर्कल बना सकते हैं, जहां पर कोई पेट्रोल पंप नहीं है। पेट्रोल पंप खोलने में बहुत पैसा लगता है और फिर सरकार लाइसेंस भी तो नहीं देती, लेकिन भारत सरकार अब आपको पेट्रोल और डीजल का रिटेल बिजनेस करने की अनुमति दे रही है। 

दोनों कंपनियों द्वारा पार्टनरशिप प्रोग्राम संचालित किया जा रहे हैं

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन और भारत पैट्रोलियम, दोनों कंपनियों द्वारा Doorstep Fuel Delivery Service के लिए पार्टनरशिप प्रोग्राम संचालित किया जा रहे हैं। आप दोनों में से किसी भी कंपनी में संपर्क कर सकते हैं। प्राथमिक जानकारी के लिए इनकी अधिकृत वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उनके रीजनल ऑफिस में जाकर मुलाकात कर सकते हैं। इस प्रोग्राम के तहत आपको 20 लीटर की कैन मिल जाती है। इसके अलावा Fuel Delivery Truck, और Smart Tanks भी ले सकते हैं। इन्वेस्टमेंट अमाउंट बदलता रहता है इसलिए हम यहां पर उसका उल्लेख नहीं कर रहे हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थियों और प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए यह सबसे आराम का और काम का बिजनेस है। ZOMATO के डिलीवरी बॉय या REPIDO का ड्राइवर बनने से अच्छा है, थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट करके अपनी Fuel Delivery Service शुरू करें। एक लाइन बन जाएगी। बंधे हुए ग्राहक मिल जाएंगे। लोग बेचारा नहीं बल्कि बिजनेसमैन कहेंगे। जब पढ़ाई पूरी हो जाए तो ट्रक और टैंक भी ले सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

महिलाएं तो हर मामले में पुरुषों से आगे निकल रही है। स्कूटी पर 20 लेकर लीटर की कैन लेकर चलना कोई मुश्किल बात नहीं है। यदि आप ट्रक लेने का प्लान कर रहे हैं तो फिर कोई प्रॉब्लम ही नहीं है। स्टाफ आपके साथ चलेगा और यदि आप ग्रामीण क्षेत्र में टैंक लगाना चाहते हैं तो इससे बढ़िया क्या हो सकता है। यह तो एक प्रकार से पेट्रोल पंप ही हो गया है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत शासकीय कर्मचारी यदि इस बिजनेस में इन्वेस्ट करते हैं तो जीवन भर रिटर्न मिलता रहेगा और आपकी मृत्यु के बाद आपके उत्तराधिकारी को एक एस्टेब्लिश बिजनेस मिलेगा। पेट्रोल पंप केवल एक स्थान पर ओपन किया जा सकता है परंतु Fuel Delivery Service आप एक साथ कई इलाकों के लिए शुरू कर सकते हैं। जैसे ZOMATO वाले ने डिलीवरी बॉय नियुक्त की है बिल्कुल वैसे ही आप भी कर सकते हैं। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में डबल मुनाफा होता है। एक तरफ पेट्रोल या डीजल बेचने पर कमीशन मिलता है और दूसरी तरफ ग्राहक से डिलीवरी चार्ज भी मिलता है। डिलीवरी चार्ज जाने और आने के लिए होता है। यानी यदि आपको 10 किलोमीटर जाना है तो आपको RTO RATE के हिसाब से 20 किलोमीटर का पैसा मिलेगा। एक बार जब लाइन बन जाती है तो लौटते समय भाड़ा मिल जाता है। यानी बोनस मिल जाता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!