CTET DECEMBER 2024 की नई तारीख घोषित, REVISED पब्लिक नोटिस जारी

Bhopal Samachar
CBSE/CTET द्वारा दिसंबर 2024 में आयोजित होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नई तारीख घोषित कर दी गई थी परंतु 09 अक्टूबर 2024 को जारी रिवाइज्ड नोटिस के अनुसार अब सीटेट परीक्षा का आयोजन 14 दिसंबर 2024 को किया जाएगा और यदि किसी शहर में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होती है तो इस परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबर 2024 को भी किया जा सकेगा। गौरतलब है की दिनांक 20.09.204 को जारी REVISED नोटिस के अनुसार सीटेट दिसंबर 2024 परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबर 2024 को किया जाना था और यदि किसी शहर में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक हुई तो परीक्षा का आयोजन 14 दिसंबर 2024 को भी किया जाना था। 

CBSE REVISED NOTICE CTET EXAM DATE PREPONED

सीबीएसई द्वारा जारी सार्वजनिक नोटिस क्रमांक 73233 के अनुसार अब विभिन्न छात्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार कुछ राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों में दिनांक 15 दिसंबर 2024 रविवार को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन निर्धारित है। अतः अभ्यर्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सीटेट परीक्षा का आयोजन दिनांक 14 दिसंबर 2024 को करने का निर्णय लिया गया है। यदि कुछ शहरों में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होती है तो परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबर 2024 को भी किया जा सकेगा।

CTET DECEMBER 2024 ONLINE APPLICATION LAST DATE

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर 2024 से प्रारंभ हो चुकी है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 16 अक्टूबर 2024 रात (11:59) शेष दिशानिर्देश सूचना बुलेटिन के अनुसार यथावत रहेंगे।

CTET DECEMBER 2024 RE-REVISED PUBLIC NOTICE DIRECT LINK

सीटेट द्वारा जारी पब्लिक नोटिस को विस्तार से पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड किया गया पब्लिक नोटिस आपकी स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा। अंग्रेजी और हिंदी भाषा में दो पीडीएफ पेज है। सिंगल क्लिक से डाउनलोड हो जाएंगे।

CTET EXAM से क्या फायदा होगा

भारत सरकार के सभी स्कूलों एवं प्रधानमंत्री की विशेष योजना के तहत आगामी शिक्षा सत्र में प्रारंभ होने वाले केंद्रीय स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए अनिवार्य केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा DECEMBER 2024 की घोषणा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कर दी गई है। केंद्रीय विद्यालय संगठन, नवोदय विद्यालय समिति जैसी केंद्र सरकार द्वारा संचालित संस्थाओं के लिए सीटेट पात्रता परीक्षा आवश्यक है।

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं,SYLLABUS,NOTES,रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!