Employment news - 10000 वैकेंसी, SBI की 600 नई ब्रांच के लिए

Bhopal Samachar
MBA, BCom और ग्रैजुएट्स के लिए गुड न्यूज़ है। भारत सरकार के अधीन सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक द्वारा 600 नई ब्रांच खोलने की प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए करीब 10000 वैकेंसी ओपन होगी। परीक्षा की तैयारी शुरू कर दीजिए। 

SBI RECRUITMENTS - 31 मार्च 2025 से पहले हो जाएंगे

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के चेयरमैन ने कहा कि हम अपनी वर्कफोर्स को मजबूत बना रहे हैं और बैंक की तकनीकी पक्ष से लेकर सामान्य बैंकिंग दोनों ही क्षेत्रों को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं। उन्होने कहा कि हाल ही में बैंक में एंट्री लेवल से लेकर ऊपरी स्तरों पर तकनीकी पदों के लिए 1500 नियुक्तियों का एलान भी किया है। भर्तियों में डेटा साइंटिस्ट, डेटा आर्किटेक्ट, नेटवर्क ऑपरेटर जैसे खास जॉब्स भी शामिल किए हैं। कुल मिलाकर मौजूदा वित्त वर्ष के लिए हमें 8000 से 10000 नए लोगों की आवश्यकता होगी। इसमें विशेष और सामान्य दोनों तरह के काम शामिल होंगे। 

SBI VACANCY - 31 मार्च से पहले 600 नई ब्रांच ओपन होगी

कर्मचारियों की क्षमता बढ़ाने को लेकर चेयरमैन ने कहा कि ये लगातार जारी रहने वाली प्रक्रिया है, जिसके तहत बैंक रीस्किलिंग और अपस्क्लिंग दोनों पर ही काम कर रहा है, जिससे ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा किया जा सके। उन्होने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मौजूदा वित्त वर्ष में 600 नई ब्रांच भी खोलने की योजना पर काम कर रहा है। मार्च 2024 के आंकड़ों के अनुसार देश भर में एसबीआई के नेटवर्क में 22,542 ब्रांच शामिल हैं। इसके साथ ही एसबीआई के पास 65 हजार एटीएम हैं और 85 हजार बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट तक उनकी पहुंच है। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं एवं पाठ्यक्रमों, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!