KAMALNATH is BACK - राहुल गांधी घर आए, डेढ़ घंटे तक बात होती रही

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की स्टेट पॉलिटिक्स को टाटा बाय-बाय करके सेंट्रल की पॉलिटिक्स में वापस गए कमलनाथ एक बार फिर पावर में दिखाई देने लगे हैं। आज कांग्रेस पार्टी के सरसंचालक राहुल गांधी, उनसे मिलने के लिए उनके घर पर आए। दोनों के बीच में डेढ़ घंटे तक बातचीत होती रही। इस दौरान राहुल गांधी ने कमलनाथ के घर पर खाना भी खाया। मध्य प्रदेश और छिंदवाड़ा के कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए यह आज की सबसे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ है। 

जीतू पटवारी में वह स्पार्क नहीं बचा

कमलनाथ की राहुल गांधी से 42 दिन में यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले 3 सितंबर को कमलनाथ, राहुल गांधी से मिलने के लिए उनके घर गए थे। मंगलवार को हुई मुलाकात के बाद यह माना जा रहा है कि महाराष्ट्र-झारखंड विधानसभा चुनाव में कमलनाथ कोई बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों में मध्यप्रदेश से सिर्फ भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को ही स्टार प्रचारक बनाया गया था। जम्मू-कश्मीर के स्टार प्रचारकों में एमपी के किसी नेता को जगह नहीं दी गई थी। स्पष्ट है कि जीतू पटवारी में कोई स्पार्क नहीं बचा है। हाई कमान को जीतू पटवारी और मध्य प्रदेश के दूसरे नेताओं में अब कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

बुधनी और विजयपुर का प्रत्याशी फाइनल करेंगे

राहुल गांधी से हुई मुलाकात के बाद वे बुधनी और विजयपुर उपचुनाव में कांग्रेस कैंडिडेट के सिलेक्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कमलनाथ लोकसभा चुनाव में सिर्फ छिंदवाड़ा तक ही सीमित रहे थे। छिंदवाड़ा में मतदान के बाद वे बैतूल और नर्मदापुरम लोकसभा सीट पर एक-एक सभाएं लेने ही पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव के बाद वे ज्यादातर छिंदवाड़ा के दौरे पर ही आते हैं।

उमंग सिंघार विदर्भ के ऑब्जर्वर

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की घोषणा की है। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को 11 नेताओं के साथ महाराष्ट्र में बतौर पर्यवेक्षक तैनात किया है। सिंघार के साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को विदर्भ के दो जिलों नागपुर और अमरावती का ऑब्जर्वर बनाया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!