MADHYA PRADESH के आंगनवाड़ी केंद्रों में 13000 नई वैकेंसी, कैबिनेट द्वारा मंजूर - Employment news

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री परिषद में आज महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत संचालित होने वाली आंगनबाड़ियों में 13000 नए पदों को मंजूरी दे दी है। जल्द ही इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा और कर्मचारी चयन मंडल भोपाल के माध्यम से आंगनवाड़ी सहायिका एवं आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर नियुक्ति हेतु चयन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश कैबिनेट मीटिंग के डिसीजन 

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि, मध्य प्रदेश की 12670 मिनी आंगनवाड़ी को पूर्ण आंगनवाड़ी में उन्नयन को मंजूरी दी गई है। मिनी आंगनवाड़ी में सहायिका नहीं होती है। इसका उन्नयन होने के बाद अब इन आंगनवाड़ी केंद्रों में 12670 आंगनवाड़ी सहायिका और 476 आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पद स्वीकृत किए गए हैं। इस पर 213 करोड़ का वार्षिक खर्च आएगा। इसमें 179 करोड़ राज्य सरकार देगी और 34 करोड़ केंद्र सरकार देगी।

स्वास्थ्य विभाग में 7900 नए पद

कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम और लोक स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा, एक लाख पदों को भरने के फैसले में स्वास्थ्य विभाग के भी 7900 पद शामिल हैं। ये पद तीन नए जिलों में जिला अस्पताल खोलने और 454 चिकित्सा संस्थाओं में रिक्त पदों की भर्ती के लिए तय किए गए हैं। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं एवं पाठ्यक्रमों, NOTES, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!