MADHYA PRADESH शिक्षक भर्ती - हाई स्कूल में 457 वेटिंग वालों को जॉइनिंग मिलेगी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में 457 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त हो रही है। उनके स्थान पर वेटिंग वालों का अवसर मिलेगा। स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आज एक साथ दो लिस्ट जारी की गई है। 

उच्च माध्यमिक शिक्षक - उम्मीदवारी निरस्त लिस्ट की डायरेक्ट लिंक

एमपी एजुकेशन पोर्टल पर एक लिस्ट अपलोड की गई है। बताया गया है कि, उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन वर्ष 2023 में निम्न अनुसार अभ्यर्थियों द्वारा निर्धारित समय अवधि में एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड नहीं किए गए अथवा दस्तावेज का सत्यापन नहीं करवाया गया है। इस लिस्ट के ऊपर ना तो कोई कवर लेटर है और ना ही लिस्ट के बाद कोई चेतावनी या निर्देश दिया हुआ है। लिस्ट में 294 उम्मीदवारों के नाम है। (यहां क्लिक करके लिस्ट ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं) अतः यह माना जा रहा है कि उपरोक्त 294 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त कर दी जाएगी और उनके स्थान पर वेटिंग वालों को अवसर दिया जाएगा। 

उच्च माध्यमिक शिक्षक - अपात्र उम्मीदवारों की लिस्ट

एमपी एजुकेशन पोर्टल पर एक और लिस्ट अपलोड की गई है। इसके टाइटल में लिखा है " उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन वर्ष 2023 - दस्तावेज सत्यापन में अपात्र पाए गए अभ्यर्थियों की सूची"। इस लिस्ट में भी कोई कवर लेटर नहीं है और ना ही लिस्ट के बाद कोई चेतावनी या निर्देश दिए गए हैं। लिस्ट में टोटल 163 उम्मीदवारों के नाम है। (यहां क्लिक करके लिस्ट ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं) अतः यह माना जा रहा है कि सभी 163 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त कर दी गई है और उनके स्थान पर वेटिंग वालों का अवसर दिया जाएगा। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं एवं पाठ्यक्रमों, NOTES, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!