MADHYA PRADESH WEATHER FORECAST - 15 जिलों में सामान्य से भारी वर्षा होगी

Bhopal Samachar
अरब सागर से पैदा हुए अनचाहे बादल पिछले 24 घंटे से मध्य प्रदेश में आफत की बारिश कर रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के कई इलाकों में सामान्य से भारी वर्षा होने की संभावना है। जबकि राजस्थान के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना बताई गई है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार अगले 24 घंटों में मंदसौर, रतलाम, उज्जैन में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (64.5-115.5 मिमी) होने की संभावना है। जबकि बालाघाट, छिंदवाड़ा, धार, गुना, हरदा, इंदौर, झाबुआ, खंडवा (पूर्वी निमाड़), मंडला, नीमच, पांढुर्ना, सिवनी में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश के 10 जिलों में तेज आंधी और वज्रपात का खतरा

इसके अलावा आगर-मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, बैतूल, बुरहानपुर, देवास, खरगोन (पश्चिम निमाड़), मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

लेटेस्ट सैटलाइट इमेज में देखिए, कहां कितने बदल और हवा की दिशा 


IMD - मानसून की वापसी कब होगी 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम, मेघालय के शेष भागों, संपूर्ण अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा तथा महाराष्ट्र के कुछ और भागों और उत्तरी बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पश्चिम मानसून के वापस जाने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मौसम से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में weather पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!