MADHYA PRADESH उपचुनाव - रामनिवास रावत के रिश्तेदारों को चुनाव अधिकारी बनाया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। विजयपुर एवं बुधनी विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। यहां विजयपुर में संघर्ष की स्थिति है। भारतीय जनता पार्टी ने दलबदलू रामनिवास रावत को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि, चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। रामनिवास रावत के रिश्तेदारों को कलेक्टर द्वारा चुनाव कार्य के लिए ब्लॉक लेवल ऑफिसर बनाया गया है। 

46 अधिकारी रामनिवास रावत की पसंद के

मध्य प्रदेश कांग्रेस के चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को एक शिकायती पत्र लिखते हुये बताया है कि प्रदेश में दो स्थानों पर विधानसभा उप चुनाव की घोषणा माननीय भारत निर्वाचन आयोग द्वारा की गई है तथा आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो चुकी है। विजयपुर विधानसभा उप चुनाव क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश शासन के वन मंत्री रामनिवास रावत को प्रत्याशी घोषित किया गया है एवं चुनाव के पूर्व प्रशासनिक स्तर पर श्री रावत के पक्ष में उनके रिश्तेदारों को चुनाव ड्यूटी में तैनात करने का कार्य किया जा रहा है, जिसका उदाहरण यह है कि जानकारी अनुसार विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में करीब 46 बीएलओ को श्री रामनिवास रावत की मंशा अनुसार पदस्थ किया गया है। 

बैकडेट में आर्डर जारी हो रहे हैं

धनोपिया ने कहा कि, जिला प्रशासन द्वारा आचार संहिता लगने से पूर्व की पुरानी तारीखों मे शासकीय आदेश जारी किए जा रहे है, जिसमें 9 बीएलओ की सूची प्राप्त हुई है, जिसमें व्यक्ति विशेष रावत एवं मीना जाति के व्यक्तियों को ही पदस्थ किया जा रहा है। यहां तक मंत्रीजी के सगे रिश्तेदार को भी बीएलओ बना दिया गया है तथा 9 बीएलओ परिवर्तित किए जाने की सूची जारी की गई है। 

श्री धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी शिकायत में कहा है कि विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव का मतदान स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के संबंध में विशेष कदम उठाए जावे तथा जो 46 बीएलओ शासन के मंत्री श्री रामनिवास रावत के प्रत्याशी होने की दशा में परिवर्तित किए गए है उस परिवर्तन को निरस्त किया जावे जो कि न्यायोचित होगा। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!