MADHYA PRADESH- रीवा में नगर पंचायत का अकाउंटेंट रिश्वत लेते गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के रीवा जिले में नगर पंचायत चुरहट का अकाउंटेंट विष्णु राम शर्मा रिश्वत लेते हुए रहेंगे हाथों के गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई लोकायुक्त रीवा की टीम द्वारा की गई। बताया गया है कि अकाउंटेंट मनमानी करता था क्योंकि वरिष्ठ अधिकारी का संरक्षण प्राप्त था। यह भी कहा जा रहा है कि, अकाउंटेंट द्वारा वसूली जाने वाली रिश्वत का हिस्सा ऊपर दोनों तक पहुंचता था। इसलिए शिकायत मिलने पर भी अकाउंटेंट के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती थी।

नगर पंचायत का प्रभारी लेखापाल विष्णु राम शर्मा गिरफ्तार

अभिमन्यु सिंह निवासी चंदैनिया तहसील चुरहट ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की थी, कि मेरे द्वारा नगर पंचायत चुरहट में निर्माण कार्य का काम किया है, जिसका भुगतान लंबे समय से नहीं है। भुगतान के एवज में नगर पंचायत चुरहट में पदस्थ लेखापाल विष्णु राम शर्मा द्वारा कमीशन बतौर 6500 रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है। पैसा नहीं देने पर बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा। गोपाल धाकड़ पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त ने प्राप्त शिकायत का सत्यापन करवाया। शिकायत की पुष्टि होने एवं ऑडियो एविडेंस कलेक्ट हो जाने के बाद शुक्रवार को प्रमेंद्र कुमार उप पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में टीम गठित कर ट्रैप की कार्रवाई की गई, जिसमें विष्णु राम शर्मा लेखापाल को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

नगर पंचायत चुरहट में लोकायुक्त का छापा

नगर पंचायत चुरहट लंबे समय से सुर्खियों में है। लेखपाल की मनमानी को लेकर यहां काम करने वाले संविदा कर्मचारी के साथ अन्य भी परेशान रहे। जैसे ही लोकायुक्त ने लेखपाल को पकड़ा कार्यालय में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। लोकायुक्त जांच के दौरान अन्य कार्रवाई भी कर सकती है। चर्चा है कि लेखपाल अपनी मनमानी पर उतारू रहे हैं। 

समाचार की पुष्टि

गोपाल धाकड़ लोकायुक्त अधीक्षक ने कहा कि नगर पंचायत चुरहट में पदस्थ लेखापाल विष्णु राम शर्मा को पैंसठ सौ रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया है। बिल भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग लेखापाल ने किया था। यह कार्रवाई प्रमेंद्र कुमार उप पुलिस अधीक्षक , निरीक्षक जिया उल हक सहित 12 सदस्यीय टीम द्वारा की जा रही है।

विनम्र निवेदन 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!