MADHYA PRADESH - मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना कैंडिडेट्स को गुपचुप परमानेंट किया जा रहा है

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले बेरोजगार युवाओं के लिए मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना लागू की गई थी। चुनाव खत्म हो गए तो अभ्यर्थियों को फिर से बेरोजगार कर दिया गया है लेकिन मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री अपने पसंदीदा व्यक्तियों को गुपचुप परमानेंट करवा रहे हैं। 

अब सिर्फ नियुक्ति आदेश जारी होना बाकी है

मध्य प्रदेश सरकार में ऊर्जा विभाग के मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर की एक नोट शीट वायरल हो रही है। यह 13 अगस्त 2024 को हस्ताक्षर की गई। ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव के नाम संबोधित है और इसमें मुख्यमंत्री सीखो कमाव योजना के अंतर्गत कंप्यूटर ऑपरेटर श्रेणी में प्रशिक्षण पर एक उम्मीदवार को नियमित करने का आग्रह किया गया है। जनप्रतिनिधियों के दफ्तर से इस प्रकार की चिट्ठी का निकलना आम बात है लेकिन यह मामला कुछ खास है। दिनांक 23 अगस्त को ऊर्जा विभाग के ओएसडी द्वारा प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के नाम नोट शीट लिखी गई। इसमें माननीय मंत्री जी के निर्देशक का पालन करने हेतु लिखा गया है। बात यहीं खत्म नहीं हुई और ना ही फाइल पेंडिंग हुई है बल्कि दिनांक 18 सितंबर 2024 को मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड की मुख्य महाप्रबंधक नीता राठौर ने अधीक्षण अभियंता सागर के नाम पत्र लिखकर मंत्री जी के निर्देश का पालन करने हेतु लिखा है। अब सिर्फ नियुक्ति आदेश जारी होना बाकी है। 

चुन-चुन कर क्यों, सबके लिए समान पॉलिसी होनी चाहिए

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के उम्मीदवारों ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को ईमेल के माध्यम से उपरोक्त डॉक्यूमेंट भेज कर सवाल किया है कि, इस प्रकार से मंत्री जी से चाहे केवल उसी उम्मीदवार को नियमित करना उचित नहीं है। सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को उनकी कंपनियों में नियमित किए जाने की करवाई किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को इस मामले में स्पष्ट निर्देश जारी करना चाहिए। 

UPDATE - खबर का तुरंत असर 

इस समाचार का तत्काल असर दिखाई दिया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ऐलान किया है कि मध्य प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार दिलाने की जिम्मेदारी उनकी है। यहां क्लिक करके मुख्यमंत्री महोदय का बयान पढ़ सकते हैं एवं वीडियो पर देख भी सकते हैं।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।



Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!