MP NEWS - अतिशेष से बचने शिक्षकों ने PORTAL में अपना सब्जेक्ट ही बदलवा दिया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग में मनचाहा ट्रांसफर प्राप्त करने और अनचाहे ट्रांसफर से बचने के लिए ऐसे ऐसे कांड किया जा रहे हैं कि, कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। गुना में सस्पेंड किया जा रहा है तो सबलगढ़ में शिक्षकों ने पोर्टल में अपना सब्जेक्ट ही चेंज करवा दिया। 

खुद पढ़ लीजिए, क्या कांड किया है

सबलगढ़ के पत्रकार श्री अभिषेक जड़ों की एक रिपोर्ट के अनुसार शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ माध्यमिक शिक्षक रेखा गुप्ता का मूल विषय विज्ञान है लेकिन पोर्टल में इनका मूल विषय अंग्रेजी दर्ज है। यदि पोर्टल में विज्ञान विषय रहता तो रेखा गुप्ता अतिशेष शिक्षक हो जाती और उनका ट्रांसफर किसी दूसरे स्कूल में हो जाता। पोर्टल में सब्जेक्ट बदल जाने के कारण रेखा गुप्ता का युक्तियुक्तकरण (अनचाहा ट्रांसफर) नहीं हुआ। ऐसे ही शिक्षक श्री देवेंद्र सिंह गढ़वाल का मूल विषय आर्ट है लेकिन पोर्टल में अंग्रेजी दिखाई दे रहा है। लक्ष्मण दौरे का भी मूल विषय आर्ट है और पोर्टल में संस्कृत प्रदर्शित हो रहा है। ऐसे बहुत सारे शिक्षक हैं। पोर्टल में ऐसा विषय दर्ज किया गया है जिसके कारण शिक्षकों का नाम अतिशेष शिक्षकों की सूची में ना आए और उनको अनचाहे ट्रांसफर का सामना न करना पड़े। 

स्कूल शिक्षा विभाग का पोर्टल है या ब्लैक बोर्ड

यहां बड़ा प्रश्न यह है कि, पोर्टल में बिना अधिकारियों की मर्जी के सब्जेक्ट कैसे बदल सकता है। आप यदि फेसबुक में भी अपनी प्रोफाइल चेंज करना चाहे तो दोबारा से पासवर्ड दर्ज करना पड़ता है, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल में कोई भी अपनी प्रोफाइल चेंज करवा सकता है। क्या पता लोगों ने अपनी जॉइनिंग डेट और डेट ऑफ बर्थ के साथ क्या किया है। स्कूल शिक्षा विभाग का पोर्टल भी स्कूल के ब्लैक बोर्ड जैसा हो गया है। कोई भी उसे डस्टर से साफ करके फिर से कुछ भी लिख सकता है। 

विनम्र निवेदन 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!