MPPSC को हाई कोर्ट की क्लीन चिट - राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 मॉडल आंसर की विवाद

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh public Service Commission Indore मैनेजमेंट के लिए गुड न्यूज़ है और राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 की आदर्श उत्तर कुंजी पर सवाल उठाने वाले उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर है। हाईकोर्ट ने एमपीपीएससी को क्लीन चिट देती है। सभी यशिकाओं को खरीद करते हुए कहा है कि हम इस मामले में इंटरफेयर नहीं करेंगे। 

MP State Service Preliminary Exam 2024 Model Answer Key Controversy

मध्य प्रदेश शासन के प्रशासनिक पदों पर नियुक्ति के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा 2024 के पहले चरण में एमपीपीएससी द्वारा उत्तर कुंजी जारी की गई थी। अभ्यर्थियों ने इस पर आपत्ति उठाई थी। आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की आपत्ति निरस्त कर दी गई। असंतुष्ट अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी थी। सभी पक्षों की सुनवाई के बाद दिनांक 17 अक्टूबर 2024 को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा अपना डिसीजन रिजर्व कर लिया गया था। दिनांक 21 अक्टूबर 2024 को 18 पेज का डिटेल आर्डर जारी किया गया। 

हाई कोर्ट ने अपने फैसले में क्या कहा

हाई कोर्ट आफ मध्य प्रदेश के जस्टिस विशाल मिश्रा ने कहा कि विशेषज्ञों की कमेटी द्वारा जब उत्तर कुंजी बनाई जाती है तो उसमें न्यायालय के हस्तक्षेप की गुंजाइश बहुत कम रहती है। हम केवल तभी हस्तक्षेप करते हैं जब इस बात की संभावना होगी किसी ने दुर्भावनावश उत्तर कुंजी तैयार की है। इस मामले में ऐसा बिल्कुल भी प्रतीत नहीं होता है कि किसी विशेष उद्देश्य के लिए अथवा किसी उम्मीदवार विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए अथवा अन्य किसी भी प्रकार की दुर्भावना के चलते उत्तर कुंजी में कोई हस्तक्षेप किया गया है। इसलिए यह मामला हमारे इंटरफेयर के योग्य नहीं है। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं एवं पाठ्यक्रमों, NOTES, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!