MPTAAS PORTAL पर वर्ष 2024-25 के छात्रवृत्ति एवं आवास के आवेदन - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन, जनजातीय कार्य विभाग, भोपाल के जिला संयोजक ने जानकारी दी कि एमपीटॉस पोर्टल पर वर्ष 2024-25 नवीन नवीनीकरण के लिये अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति एवं आवास के आवेदन प्रारम्भ हो चुके हैं। 

सभी संस्थाओं को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि निर्धारित समय-सीमा तक अनिवार्य रूप से अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों से अप्लाई कराना सुनिश्चित करें तथा संस्था में अध्ययनरत कोई भी विद्यार्थी छात्रवृत्ति के आवेदन करने से वंचित न रहे। यदि निर्धारित समय-सीमा के बाद कोई भी विद्यार्थी आवेदन करने से छूट जाता है तो इसकी सम्पूर्ण जवाबदारी सम्बंधित संस्था और विद्यार्थी की होगी।

खालवा में 50 करोड़ रुपए से सीएम राइज स्कूल 

खंडवा जिले के खालवा में 50 करोड़ रुपए से सी.एम. राईज स्कूल बनाया जाएगा। इसमें 100 सीटर छात्रावास की व्यवस्था भी रहेगी। इसके अलावा खालवा में हॉकी खेल मैदान के लिए 4 करोड़ रुपए लागत से एस्ट्रो टर्फ बनाया जाएगा। जनजातीय कार्य, लोक परिसम्पत्ति प्रबंधन तथा भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने शुक्रवार को क्रीड़ा परिसर खालवा में 68वीं शालेय राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि 18.66 करोड़ रूपए लागत से यहां चेंजिंग रूम, प्रशासनिक भवन, बास्केटबॉल खेल मैदान भी बनाये जायेंगे। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं एवं पाठ्यक्रमों, NOTES, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!