अतिथि शिक्षक आंदोलन - एक बार फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया के संकल्प पर सवाल - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अतिथि शिक्षक आंदोलन के दौरान एक बार फिर केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के संकल्प पर सवाल उठाया गया। कमलनाथ सरकार के समय उन्होंने कहा था कि, वह जनता की सेवा करने के लिए राजनीति में है। यही सिंधिया परिवार की पहचान है। यदि सरकार ने अपनी घोषणा पूरी नहीं की तो वह भी अतिथि शिक्षकों के साथ सड़कों पर उतर जाएंगे। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया से अतिथि शिक्षकों के सवाल

उस समय मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अतिथि विद्वानों का आंदोलन चल रहा था। अपने बयान के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया और भाजपा में शामिल हो गए। इस बार भारतीय जनता पार्टी, अपनी घोषणा से मुकर गई है। स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि, उस घोषणा को भूल जाओ। आज भोपाल में आंदोलन के दौरान अतिथि शिक्षक श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से सवाल कर रहे हैं, क्या उनका सेवा का संकल्प और सिंधिया परिवार की पहचान, अब भी बरकरार है। हम सड़कों पर उतर आए हैं, क्या आप हमारे साथ आने को तैयार हैं। क्या आज भी आप अतिथि शिक्षकों की तलवार और ढाल बनने के लिए तैयार हैं, या फिर मौका परस्त है। जनता के हित और सेवा के लिए नहीं बल्कि किसी और उद्देश्य से राजनीति में हैं।

जीतू पटवारी तक बयान दे रहे हैं 

कितनी अजीब बात है। कमलनाथ सरकार के समय जब अतिथि विद्वान भोपाल में आंदोलन कर रहे थे तब जीतू पटवारी उच्च शिक्षा मंत्री थे। उनकी बेरुखी के कारण ही आंदोलन चल रहा था। घोषणा पूरी करना तो दूर की बात, जीतू पटवारी ने आंदोलन कर रहे अतिथि विद्वानों को आश्वासन तक नहीं दिया था। वही जीतू पटवारी अब मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं। आज भोपाल में अतिथि शिक्षकों के आंदोलन में शामिल हुए और  ज्योतिरादित्य सिंधिया के संकल्प पर सवाल उठाया। यदि सिंधिया ने अपना संकल्प पूरा कर दिया होता, तो क्या अतिथि विद्वानों को नियमित करने की घोषणा से पलट जाने वाला पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री, सिंधिया पर सवाल उठा पाता।

---

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!