PIKASHOW APP DOWNLOAD करें या नहीं, FREE MOVIES और टीवी शो कितने सही

Bhopal Samachar
PIKASHOW APP का प्रमोशन लगातार चल रहा है। बताया जाता है कि इस मोबाइल एप्लीकेशन पर फ्री में मूवीस और टीवी शो देखने को मिलते हैं। यह भी कहा जाता है कि इस मोबाइल एप्लीकेशन पर ऐसी फिल्मों का भी टेलीकास्ट हो जाता है, जिनके राइट्स किसी के पास नहीं होते। इस हिसाब से यह मोबाइल एप्लीकेशन एक्सक्लूसिव सर्विस दे रही है परंतु फिर क्या कारण है कि एक तरफ सरकार और दूसरी तरफ तकनीकी विशेषज्ञ भी इस मोबाइल एप्लीकेशन से दूर रहने की सलाह देते हैं। 

PIKASHOW APP DOWNLOAD करने के फायदे

PIKASHOW APP DOWNLOAD करने का सिर्फ एक फायदा है। वह फिल्म और टीवी शो आप अपने मोबाइल पर देख सकते हैं, जो किसी भी दूसरे OTT प्लेटफार्म पर नहीं है। इसके अलावा विभिन्न OTT प्लेटफार्म और उनके कार्यक्रम भी इस मोबाइल एप्लीकेशन में फ्री में देखने को मिलते हैं। इस प्रकार आपको फ्री में फिल्म और टीवी शो दिखाने के लिए मोबाइल एप्लीकेशन का संचालक कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन कर रहा है। उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया है कि वह इस मोबाइल एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगा दे। 

PIKASHOW APP SAFE OR NOT

भारत में यदि कोई व्यक्ति कानून का उल्लंघन करके पब्लिक को फ्री में कुछ दे रहा है तो, सरकार भले ही उसे अपराधी घोषित कर दे परंतु पब्लिक को कोई प्रॉब्लम नहीं होती। इस मोबाइल एप्लीकेशन में जब आप कोई कार्यक्रम देख रहे होते हैं तो बहुत सारे अनावश्यक विज्ञापन भी देखने पड़ते हैं, लेकिन पब्लिक को इससे भी प्रॉब्लम नहीं है। यहां तीसरा खतरा सबसे बड़ा है। इस मोबाइल एप्लीकेशन के डाउनलोड होते, इसके साथ मौजूद एक सॉफ्टवेयर आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाता है। 

PAYTM, PhonePe, Gpay भी उसके कंट्रोल में होता है

वह आपके सारे फोटो, वीडियो, मैसेज और कांटेक्ट लिस्ट मोबाइल एप्स संचालक को दे देता है। यहां तक कि जब आप मोबाइल पर कुछ करते हैं तो उसकी दूसरी कॉपी मोबाइल एप्स संचालक के पास बनती चली जाती है। आप जब कोई पासवर्ड डालते हैं तो वह भी उसे पता चल जाता है। कुल मिलाकर आपका फोटो वीडियो, चैटिंग और मैसेज, कांटेक्ट लिस्ट, यहां तक की PAYTM, PhonePe, Gpay भी उसके कंट्रोल में होता है। 

PIKASHOW APP DOWNLOAD खतरनाक भी है

आपको पता ही नहीं चलता कब आपके अकाउंट से एक छोटा सा अमाउंट ट्रांसफर हो जाता है। आपका फोटो और वीडियो घटिया दर्जे के कार्यक्रम बनाने वाले प्रोड्यूसर को बेच दिए जाते हैं। वह दूसरे देशों में और कई बार दूसरी भाषा में प्रसारित किए जाते हैं। आपको पता ही नहीं चलता कि आप और आपकी पत्नी किसी घटिया फिल्म के स्टार कैरेक्टर बन चुके हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!