कलेक्टर कलेक्टर में फर्क होता है - इंदौर में बेसमेंट के खिलाफ अभियान, भोपाल में SDM बदल दिया था

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में दो बड़े शहर हैं इंदौर और भोपाल। एक मुद्दा है, बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियों खिलाफ कार्रवाई करना। शुरुआत भोपाल से हुई थी लेकिन जिस एसडीएम ने बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की, उसे कलेक्टर ने हटा दिया। इंदौर में कलेक्टर हर रोज एसडीएम को बेसमेंट क्लियर करने भेज रहे हैं। 

INDORE NEWS - आज 50 से ज्यादा बेसमेंट सील किए गए

इंदौर कलेक्टर श्री आशीष सिंह के निर्देशानुसार अभियान चलाकर बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आज बड़ी कार्यवाही की गई। इसमें पारसमणी टावर/कॉम्प्लेक्स  सुभाष चौक पानी की टंकी के पास 5 दुकानें सील की गई। 14 जूनी कसेरा बाखल में उज्जवल प्रकाशन और बत्रा कार्ड्स एंड आर्ट्स को सील किया गया। सुभाष चौक खजूरी बाजार में आर के नोट बुक, के.टी. इन्टरप्राइजेस और मुकेश पिता जमनालाल जोशी संस्थान को सील करने की कार्यवाही की गई। पार्श्वनाथ कॉम्प्लेक्स सुभाष चौक दुर्गा मंदिर के सामने राजवाड़ा के बेसमेंट में 20 दुकानें सील की गई। इसी प्रकार गोडाउन कॉम्प्लेक्स 242 तिलक पथ में इंद्रप्रस्थ कॉम्प्लेक्स के सामने राजवाड़ा के बेसमेंट में विपिन मोदी, पारस जैन, विजय सबलानी और शिव विनित रावत के संस्थान को सील किया गया। साथ ही बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने बेसमेंट में के एफ फर्निचर, होटल कंचन पैलेस, केशर श्री रेस्तरां और ए.आई.पी. दवाईयां संस्थान को सील करने की कार्यवाही की गई। 

BHOPAL NEWS - कलेक्टर ने बेसमेंट सील करने वाले SDM को हटाया

दिनांक 3 सितंबर 2024 को भोपाल के कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने, राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री आशुतोष शर्मा को एमपी नगर से पुराने भोपाल में ट्रांसफर कर दिया था और श्री आशुतोष शर्मा से पहले एमपी नगर के एसडीएम रहे एलके खरे को फिर से एमपी नगर के एसडीएम बना दिया था। कलेक्टर ने यह प्रशासनिक फिर बदल तब किया जब, एमपी नगर के एसडीएम श्री आशुतोष शर्मा ने मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करते हुए बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग क्लास सील करने की कार्रवाई कर रहे थे। दिनांक 3 अगस्त को कलेक्टर के हस्तक्षेप से कार्रवाई को रोका गया। तब एसडीएम ने कोचिंग संचालकों को एक महीने का टाइम दिया था। एसडीएम की डेडलाइन खत्म होने के 1 दिन पहले कलेक्टर ने एसडीएम को एमपी नगर से हटा दिया था। एमपी नगर वापस आए एलके खरे ने तब से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!