TATA की एक कंपनी का शेयर 72 प्रतिशत टूटा, कोई खरीदने को तैयार नहीं

Bhopal Samachar
वैसे तो शेयर बाजार में टाटा नाम ही काफी है। जो कंपनी टाटा को माल सप्लाई करती है, सेवाएं देती है, टाटा के नाम के कारण उसके शेयर्स भी फटाफट बिक जाते हैं परंतु टाटा की अपनी एक कंपनी ऐसी है जिसका प्राइज अपने ऑल टाइम हाई से अब तक 72% टूट चुका है। मार्केट में कोई खरीदने को तैयार नहीं है। 

Tata Teleservices (Maharashtra) Ltd 291 से 81

टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड एक ऐसी कंपनी है, जिसकी हालत शुरू से खराब रही है। 6 जुलाई 2001 को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई थी। तब उसके शेयर्स का प्राइस ₹7.34 था। जनवरी 2021 को 7.85 रुपए था। यानी 20 साल में प्रत्येक शेयर पर लगभग 50 पैसे की वृद्धि हुई थी। 2022 में जैसे ही टाटा ने 5G सर्विसेज की बात की। उसने बाजार में उतारने का मन बनाया तो कंपनी के शेयर्स को मानो पंख लग गए। देखते ही देखते आठ रूपए का शेयर 290 रुपए पर पहुंच गया, लेकिन जब लोगों ने देखा कि टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड कंपनी, टाटा की दूसरी कंपनियों की स्टाइल में काम नहीं कर रही है तो लोगों ने शेयर्स बेचना शुरू कर दिए। इसके कारण दाम घटे चले गए और अभी 81 रुपए पर ट्रेडिंग हो रही है। 

Tata Teleservices (Maharashtra) Ltd ₹8 पर वापस क्यों नहीं लौटा

शेयर बाजार में लोग टाटा पर अंधा विश्वास करते हैं। टाटा है या नहीं पैसा डूबेगा नहीं और एक न एक दिन ऐसा आएगा जब छप्पर फाड़ कमाई होगी। कुछ लोग तनिष्क की कहानी सुनते हैं कुछ और कंपनियां भी थी, जो सालों तक ठंडी पड़ी रही। फिर अचानक उसमें टाटा की मोटर लगी और कंपनी के शेयर्स आसमान की तरफ उड़ गए। लोगों को ऐसी ही कोई उम्मीद है इसलिए, यदि कहीं कोई अपने शेयर्स बचकर बाहर निकलता है तो कहीं कोई खरीदने वाला भी मिल जाता है। पिछले 365 दिनों में 15% की गिरावट दर्ज हुई है। पिछले एक महीने में लगभग 11% डाउन हुआ है। पिछले 5 दिनों में 1.73 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी और पिछले एक दिन में 2.37 प्रतिशत की गिरावट आ गई। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!