Upcoming IPO सिर्फ ₹15000 में मुंबई की 150 करोड़ रेवेन्यू वाली कंपनी में साझेदारी का मौका

Bhopal Samachar
यदि आपका मानना है कि, कंस्ट्रक्शन के बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट होता है। आपके पास नॉलेज है लेकिन इतना सारा पैसा या समय नहीं है। अथवा आप किसी ऐसी कंस्ट्रक्शन कंपनी की तलाश कर रहे हैं, जो सफल हो चुकी हो लेकिन बहुत बड़ी नहीं हुई हो। जिसमें इन्वेस्टमेंट करने से आने वाले सालों में 10X रिटर्न की संभावना है तो आपको मुंबई की इस कंस्ट्रक्शन कंपनी के डॉक्यूमेंट चेक करना चाहिए। 14 साल से बाजार में है। पिछले 3 साल से लगातार प्रॉफिट में है। कोई बैंक लोन नहीं है। बाजार की छोटी-मोटी उधारी है। आगे बढ़ना चाहती है इसलिए आईपीओ लेकर आ रही है। सिर्फ ₹15000 में आप इस कंपनी के साझेदार बन सकते हैं। 

About Garuda Construction and Engineering Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 2010 में हुई थी। जैसा के नाम से स्पष्ट है, यह एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो रेजिडेंशियल और कमर्शियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एवं बड़े इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट पर काम करती है। Pravinkumar Brijendra Kumar Agarwal, PKH Ventures Limited and Makindian Township Private Limited इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस बांद्रा ईस्ट, मुंबई, महाराष्ट्र में है। उपरोक्त के अलावा कंपनी operation and maintenance (O&M) and mechanical, electrical and plumbing (MEP) की सेवाएं भी उपलब्ध करवाती है। कुल मिलाकर कंस्ट्रक्शनके मामले छोटा हो या बड़ा, ऐसा हो या वैसा, हर काम कर देती है। 

Garuda Construction and Engineering Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 4% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 11% की कमी आई है लेकिन कंपनी मैनेजमेंट को खुद पर भरोसा है। इससे पहले वाले साल में कंपनी का प्रॉफिट लगभग 19 करोड़ से बढ़कर लगभग 41 करोड़ हो गया था। यानी 100% से ज्यादा वृद्धि हुई थी। सबसे खास बात यह है कि कंस्ट्रक्शन लाइन में होने के बाद भी कंपनी के ऊपर बाजार की कोई उधारी नहीं है। 

Garuda Construction and Engineering IPO: Opening, Closing, Listing, Date

  1. IPO Open Date - Tuesday, October 8, 2024
  2. IPO Close Date - Thursday, October 10, 2024
  3. Basis of Allotment - Friday, October 11, 2024
  4. Initiation of Refunds - Monday, October 14, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Monday, October 14, 2024
  6. Listing Date - Tuesday, October 15, 2024
  7. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on October 10, 2024

Garuda Construction and Engineering IPO: Investment, GMP Trend 

  1. Investment Min ₹14,915
  2. Investment Retail (Max) ₹193,895
  3. GMP Trend 0%

Garuda Construction and Engineering IPO अप्लाई करें या नहीं

कंपनी इस आईपीओ के जरिए  264.10 करोड़ रुपए कलेक्ट करना चाहती है। पूरा पैसा कारोबार को बढ़ाने में लगाया जाएगा। पिछले 1 साल में रेवेन्यू और PAT में थोड़ी कमी आई है लेकिन कंपनी घाटे में नहीं है। लगातार प्रॉफिट बना रही है। इससे पहले प्रॉफिट में 100% से ज्यादा की वृद्धि हुई थी। एक साल +110% और दूसरे साल -11% , यह अप डाउन इन्वेस्टर्स की चिंता बढ़ा सकता है। कंपनी मैनेजमेंट ने एक और चतुराई की है। आईपीओ प्राइस 95 रुपए है परंतु शेयर की फेस वैल्यू ₹5 है। इस हिसाब से ₹10 वाले शेयर के लिए ₹190 अदा करने होंगे। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!