Upcoming IPO - सिर्फ ₹15000 में भारत की सबसे बड़ी सोलर एनर्जी कंपनी में हिस्सेदारी का मौका

Bhopal Samachar
कहते हैं कि भारत में सोलर एनर्जी वाली कंपनियों का काफी अच्छा भविष्य है। यही कारण है कि एक के बाद एक सोलर कंपनियां शेयर बाजार में आ रही है। इसी क्रम में भारत की सबसे बड़ी सोलर एनर्जी कंपनी में से एक का आईपीओ आने वाला है। सिर्फ ₹15000 में आप 690 करोड़ प्रॉफिट कमाने वाली कंपनी में हिस्सेदारी प्राप्त कर सकते हैं।

About ACME Solar Holdings Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 2015 में हुई थी।  Mamta Upadhyay, Manoj Kumar Upadhyay, ACME Cleantech Solutions Private Limited, MKU Holdings Private Limited एवं Upadhyay Family Trust इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस गुरुग्राम (दिल्ली एनसीआर) में है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है यह कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी पावर प्रोडक्ट्स का काम करती है। पवन ऊर्जा और सौर ऊर्जा का उपयोग करके बिजली का उत्पादन करने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। कंपनी केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को बिजली बेचती है। 

ACME Solar Holdings Limited Financial 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 8% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 21816% की वृद्धि हुई है। 31 मार्च 2023 को कंपनी 3 करोड़ के घाटे में थी और 31 मार्च 2024 को कंपनी 689.26 करोड़ के फायदे में थी। हालांकि इससे पहले 31 मार्च 2022 को कंपनी 62 करोड़ के फायदे में थी। यानी कंपनी में बड़े लेवल पर अप डाउन होता है। 

ACME Solar Holdings IPO opening listing GMP

कंपनी को स्टॉक एक्सचेंज से अभी तक लिस्टिंग की तारीख नहीं मिली है इसलिए कंपनी ने डेट शीट जारी नहीं की है लेकिन इतना कंफर्म कर दिया है कि आईपीओ साइज 3000 करोड़ है और ₹10 की फेस वैल्यू वाला नहीं बल्कि ₹2 की फेस वैल्यू वाला शेयर दिया जाएगा। ग्रे मार्केट में आज पहले दिन इस कंपनी के शेयर्स को लेकर कोई सौदेबाजी नहीं हुई है। इसलिए ACME Solar Holdings IPO GMO-0 है। 

ACME Solar Holdings कंपनी पब्लिक के पैसे का क्या करेगी

शेयर बाजार में जमा किए गए दस्तावेजों में बताया गया है कि, आज की तारीख तक कंपनी के 100% शेयर्स उपाध्याय परिवार और उनके ट्रस्ट के पास हैं। इस आईपीओ के माध्यम से जो 3000 करोड़ मिलेंगे उसमें से 1000 करोड़ उपाध्याय परिवार अपने पास रख लेगा और बचे हुए 2 करोड़ का उपयोग कंपनी के लिए किया जाएगा। कंपनी के ऊपर 372 करोड़, बैंक लोन और बाजार की उधारी है। आईपीओ से जो 2 करोड़ मिलेंगे, उसे पैसे से कंपनी अपनी उधारी चुकता कर देगी। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!