Upcoming IPO GMP 30% - सिर्फ 15000 में 15 देशों में प्रोजेक्ट करने वाली 60 वर्षीय कंपनी में साझेदारी का मौका

Bhopal Samachar
यदि आप इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग या कंस्ट्रक्शन कंपनी में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं। किसी नई कंपनी में नहीं बल्कि पुरानी कंपनी में लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं अथवा IPO LISTING GAIN करना चाहते हैं तो यह आपके लिए गुड न्यूज़ है। सिर्फ 7 दिन में 30% रिटर्न कमा सकते हैं। LONG TERM INVESTMENT के लिए आपको कंपनी के फाइनेंशियल और मैनेजमेंट दोनों की स्टडी करनी चाहिए। 

About Afcons Infrastructure Limited in Hindi 

कंपनी की स्थापना सन 1959 में हुई थी। Goswami Infratech Private Limited, Shapoorji Pallonji and Company Private Limited and Floreat Investments Private Limited इसकी प्रमोटर्स है। रजिस्टर्ड ऑफिस मुंबई महाराष्ट्र में है। यह एक इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनी है। सड़क, हाईवे, पुल, फ्लाईओवर, एलिवेटेड और अंडरग्राउंड मेट्रो, एलिवेटेड कॉरिडोर, रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर, नदी के ऊपर बांध और बैराज से लेकर सुरंग तक, वाटर सप्लाई से संबंधित सारे प्रोजेक्ट, यहां तक की समुद्र किनारे बंदरगाह भी बनाने का काम करती है। सिर्फ इतना ही नहीं ऑफशोर और ओनशोर ऑयल ऐंड गैस प्रोजेक्ट भी इसी कंपनी ने पूरे की है। 30 सितंबर 2023 तक कंपनी ने 15 देश में 76 प्रोजेक्ट पूरे कर लिए थे और कंपनी 13 देश में 67 प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। इनकी टोटल आर्डर बुक 34,888 करोड़ रुपए है। एशिया, अफ्रीका और मिडिल ईस्ट में कंपनी का कारोबार है। 

Afcons Infrastructure Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 6% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 9% वृद्धि हुई है। 

Afcons Infrastructure IPO - Opening, Closing, Listing, Date

  1. IPO Open Date - Friday, October 25, 2024
  2. IPO Close Date - Tuesday, October 29, 2024
  3. Basis of Allotment - Wednesday, October 30, 2024
  4. Initiation of Refunds - Thursday, October 31, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Thursday, October 31, 2024
  6. Listing Date - Monday, November 4, 2024 

Afcons Infrastructure IPO - Investment, GMP Trend

  1. Face Value - ₹10 per share
  2. Price Band - ₹440 to ₹463 per share
  3. Lot Size - 32 Shares
  4. Investment - Retail (Min) ₹14,816
  5. Investment - Retail (Max) ₹192,608
  6. GMP Trend - 31.32% 

Afcons Infrastructure वाले पब्लिक के पैसे का क्या करेंगे

कंपनी 5430 करोड़ रुपए इन्वेस्टमेंट प्राप्त करने के लिए स्टॉक एक्सचेंज में अपना आईपीओ लेकर आ रही है। इसमें से सिर्फ 1250 करोड़ रुपए कंपनी के कारोबार में इन्वेस्ट किए जाएंगे। शेष बचे हुए 4180 करोड़ रुपए पुराने इन्वेस्टर्स को मिलेंगे और उसके बदले में पुराने इन्वेस्टर के 9.03 करोड़ शेयर्स पब्लिक में बांट दिए जाएंगे। यह पता लगाने की जरूरत है कि, पुराने इन्वेस्टर अपने हिस्से के शेयर्स में से थोड़े-थोड़ शेयर्स निकालकर लाभ कमा रहे हैं या फिर कोई बड़ा इन्वेस्टर अपने पूरे शेयर्स बेचकर, कंपनी छोड़कर जा रहा है। 

Afcons Infrastructure IPO APPLY or NOT

कुल मिलाकर एक बात कंफर्म है कि इस आईपीओ के कारण कंपनी के रेवेन्यू और PAT में कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। यदि आप लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो आपको कंपनी के मैनेजमेंट और उनके बीच के रिश्तों के बारे में पता करना चाहिए। लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट वालों को यह जानना जरूरी है कि, ऐसा क्या हुआ है जो 60 साल बाद, कारोबार बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि इन्वेस्टर्स को पैसा वापस देने के लिए कंपनी आईपीओ लेकर आई है। यदि आप IPO LISTING GAIN करना चाहते हैं तो यह आईपीओ एक बढ़िया अवसर हो सकता है। मार्केट में 19 अक्टूबर को 225 रुपए प्रीमियम पर सौदेबाजी शुरू हो गई थी। 20 तारीख को प्रीमियम डाउन - 160 रुपए हुआ। आज 21 तारीख को जब आईपीओ प्राइस अनाउंस किया गया, तो प्रीमियम थोड़ा और डॉ होकर 145 रुपए हो गया है। हालांकि यह स्थिति में संतोष जनक है 31% लिस्टिंग गेन की उम्मीद है, लेकिन फाइनल डिसीजन से पहले आईपीओ की क्लोजिंग डेट तक इंतजार करना चाहिए। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!