Upcoming IPO - दीपावली से पहले तीन बड़ी कंपनियां आ रही है, निवेशकों की होगी बल्ले बल्ले

Bhopal Samachar
IPO LISTING GAIN और लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट, दोनों टाइप के इन्वेस्टर के लिए बड़ी खबर है। दीपावली से पहले भारत के स्टॉक एक्सचेंज में तीन बड़ी कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं। यदि आप LISTING GAIN करते हैं तो त्यौहार का सारा खर्चा निकल आएगा और यदि आप आप लंबे समय के लिए इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आपकी बल्ले बल्ले हो जाएगी। 

About Hyundai Motor India Limited IPO

कंपनी के बारे में कुछ भी बताने की जरूरत नहीं है। सब जानते हैं साउथ कोरिया की कंपनी ने दुनिया भर में धूम मचा रखी है। बड़ी बात यह है कि कंपनी ने अभी तक अपनी डिटेल्स डिस्क्लोज नहीं की है। कंपनी को स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग के लिए तारीख नहीं मिली है, लेकिन हुंडई मोटर्स का आईपीओ आने वाला है केवल इस खबर के साथ ही स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर बोली लग रही है। आज 3 अक्टूबर को ₹350 प्रीमियम पर सौदे शुरू हुए। 

Swiggy IPO 

ऑनलाइन फूड डिलीवरी मोबाइल एप स्विग्गी का संचालन Bundl Technologies Pvt. Ltd. द्वारा किया जा रहा था। कंपनी की स्थापना सन 2014 में हुई थी। अब जबकि आईपीओ आने वाला है तो कंपनी का नाम बदलकर Swiggy Pvt. Ltd. कर दिया गया है। इस कंपनी का हेड क्वार्टर बेंगलुरु कर्नाटक में है। 36 मार्च 2024 को कंपनी का रेवेन्यू ₹11,247 करोड़ था। कंपनी में कर्मचारियों की संख्या 6000 है। इस आईपीओ को लेकर मार्केट में इसलिए भी क्रेज है क्योंकि इसकी प्रतिस्पर्धी कंपनी जोमैटो पहले से ही शेयर बाजार में लिस्ट है और अपने इन्वेस्टर्स को भर भर के मुनाफा दे रही है। 

NTPC Green Energy Limited IPO

NTPC Limited भारत सरकार की महारत्न कंपनी है। इसी के अंतर्गत सन 2022 में NTPC Green Energy Limited की स्थापना की गई है। जैसा के नाम से स्पष्ट है, यह कंपनी ग्रीन एनर्जी पर काम करती है। भारत के 6 राज्यों में इसके प्रोजेक्ट चल रहे हैं और दुनिया भर में ग्रीन एनर्जी की डिमांड बढ़ने के कारण कंपनी का कारोबार भी बढ़ता चला जा रहा है। आईपीओ साइज करीब 10000 करोड़ रहेगा। लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के परपस से इस कंपनी को बेहतरीन माना जा रहा है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!