UPSC CIVIL सिविल सेवा प्रधान परीक्षा 2023 का दूसरा रिजल्ट, यहां से डाउनलोड करें

Bhopal Samachar
भारत सरकार अखिल भारतीय सेवाओं में अधिकारियों की नियुक्ति के लिए Union Public Service Commission द्वारा CIVIL SERVICES (MAIN) EXAMINATION, 2023 आयोजित का रिजल्ट दिनांक 16 अप्रैल को जारी कर दिया गया था। धार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के निर्देशानुसार परीक्षा परिणाम का दूसरा भाग 25 अक्टूबर को जारी किया गया। डायरेक्ट लिंक इस समाचार में उपलब्ध है। 

UPSC CIVIL SERVICES (MAIN) EXAMINATION, 2023 2nd RESULT

सिविल सेवा परीक्षा, 2023 का परिणाम, दिनांक 16.04.2024 के प्रेस नोट  द्वारा घोषित किया गया था, जिसमें 1143 रिक्तियों के लिए, भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और कुछ अन्य केन्द्रीय सेवा के समूह ‘क’ तथा समूह ‘ख’ में नियुक्ति हेतु योग्यताक्रम में 1016 उम्मीदवारों की अनुशंसा की गई थी। उक्‍त प्रेस नोट में यह भी सूचित किया गया था कि आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा नियमावली के नियम 20 (4) और 20 (5) के अनुसार संबंधित श्रेणियों के तहत अंतिम अनुशंसित उम्मीदवार के नीचे योग्यताक्रम में एक समेकित आरक्षित सूची भी तैयार की गई है।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की अनुशंसा पर कार्यवाही

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा की गई मांग के अनुसार, शेष पदों को भरने के लिए आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा, 2023 के आधार पर अब 120 उम्मीदवारों की अनुशंसा की है, जिसमें सामान्य वर्ग के 88, इ.डब्ल्यू.एस. के 05, अ.पि.व. के 23, अ.जा. के 03 और अ.ज.जा. का 01 उम्‍मीदवार शामिल है। उक्‍त अनुशंसित उम्मीदवारों को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा सीधे ही सूचित किया जाएगा। 30 उम्‍मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। इन 120 उम्मीदवारों की सूची संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्‍ध है। 

UPSC CIVIL SERVICES MAIN EXAMINATION, 2023 2nd RESULT DOWNLOAD 

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा प्रदान परीक्षा 2023 का दूसरा रिजल्ट दिनांक 25 अक्टूबर 2024 के लिए कृपया यहां क्लिक करें सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध 6 पेज की पीडीएफ फाइल डिस्प्ले हो जाएगी। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और सिंगल क्लिक डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं एवं पाठ्यक्रमों, NOTES, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!