Viral video - मनरेगा में मजदूरी के बदले महिला को बलात्कार करवाना पड़ा, FIR के बाद सचिव सस्पेंड

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में शासकीय योजनाओं का लाभ लेना है तो रिश्वत देना जरूरी है। यदि आपके पास नगद धनराशि नहीं है तो रेप करवाना पड़ सकता है। इसी साल ग्वालियर का एक मामला काफी चर्चित रहा था। आज सिवनी जिले में भी बिल्कुल ऐसा ही मामला सामने आया है। वीडियो वायरल हो जाने के बाद महिला ने पुलिस को बताया कि मनरेगा में मजदूरी के बदले उसे ग्राम पंचायत सचिव के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने पड़ते थे। जब पुलिस ने मामला दर्ज किया था कहीं जाकर ग्राम पंचायत सचिव को सस्पेंड किया गया। 

ग्राम पंचायत सचिव सुरेश कुमार बोपचे गिरफ्तार

मामला सिवनी जिले के बरघाट थाना अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चिरचिरा का है। पिछले हफ्ते एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ग्राम पंचायत के सचिव सुरेश कुमार बोपचे, पंचायत कार्यालय में एक महिला के साथ अंतरंग दिखाई दिए थे। मामला बढ़ जाने के बाद वीडियो में देखने वाली महिला ने पुलिस थाने जाकर बताया कि, वह मनरेगा में मजदूरी करती है। इसके बदले में ग्राम पंचायत सचिव के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने पड़ते हैं। बरघाट थाना प्रभारी मोहनीश कुमार बैश ने बताया कि महिला के बयान के आधार पर आरोपी पर मामला दर्ज किया गया है। अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

वीडियो वायरल होने के बाद भी CEO ने कार्रवाई नहीं की थी

वीडियो एक हफ्ते पहले वायरल हुआ था परंतु पंचायत विभाग द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया। जबकि प्रमाणित हो गया था की वीडियो सरकारी संपत्ति के अंदर का है। जहां पंचायत सचिव अपनी पत्नी के साथ भी फिजिकल नहीं हो सकते हैं। शायद पंचायत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को भी पता है कि सरकारी योजना के हितग्राहियों से कई प्रकार के लाभों की वसूली की जाती है। जब पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया और ग्राम पंचायत के सचिव को गिरफ्तार कर लिया तो नियम के अनुसार जिला पंचायत सीईओ पंवार नवजीवन ने आरोपी सचिव को निलंबित दिया, ताकि उनके स्थान पर किसी दूसरे व्यक्ति को पंचायत सचिव बनाया जा सके। 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!