WhatsApp द्वारा एक और नए फीचर की घोषणा, हैकर भी हैक नहीं कर पाएगा

Bhopal Samachar
WhatsApp मंगलवार 22 अक्टूबर को एक और नए फीचर की घोषणा कर दी। इसके माध्यम से व्हाट्सएप की गूगल कॉन्टैक्ट्स अथवा आपके स्मार्टफोन की मेमोरी में मौजूद फोन बुक पर डिपेंडेंसी खत्म हो गई। अब आप व्हाट्सएप के लिए अलग से कांटेक्ट लिस्ट बना सकते हैं या फिर अपनी पूरी कांटेक्ट लिस्ट को व्हाट्सएप पर सेव कर सकते हैं। 

आपका व्हाट्सएप इंडिपेंडेंस होता जा रहा है

यदि आप अपने सभी कांटेक्ट नंबर्स, स्मार्टफोन की मेमोरी वाली फोन बुक में सेव करते हैं तो यह आपके लिए गुड न्यूज़ है। व्हाट्सएप अपनी तरफ से आपको एक क्लाउड स्टोरेज देने जा रहा है। इसमें आप अपने सभी कॉन्टैक्ट्स सेव कर सकते हैं। अब तक आप केवल उसी व्यक्ति को व्हाट्सएप मैसेज भेज सकते हैं जो आपके फोन बुक में सेव है, परंतु इस फीचर के बाद आप किसी भी नंबर को डायरेक्ट व्हाट्सएप में सेव कर सकते हैं। यानी फोन बुक की जरूरत खत्म हो जाती है और व्हाट्सएप की उसके ऊपर डिपेंडेंसी भी खत्म हो जाती है। 

कोई आपकी कांटेक्ट लिस्ट एडिट भी नहीं कर सकता

एयर फीचर व्हाट्सएप मोबाइल ऐप के अलावा व्हाट्सएप वेब और व्हाट्सएप विंडोज में भी शामिल है। यदि आप चाहते हैं तो व्हाट्सएप में सेव किए गए कॉन्टेक्ट्स को अपने फोन से सिम कर सकते हैं और उन्हें नॉर्मल कॉल भी लगा सकते हैं। व्हाट्सएप यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि, आपके द्वारा से किए गए कांटेक्ट नंबर एन्क्रिप्टेड स्टोरेज सिस्टम में स्टोर हो जाए। ऐसा होने पर कोई भी आपकी फोन बुक हैक नहीं कर सकता यहां तक की आपके अलावा कोई और आपकी कांटेक्ट लिस्ट में कुछ एडिट भी नहीं कर सकता। यह फीचर उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है जो बिज़नेस पर्पस के लिए व्हाट्सएप बिजनेस का उपयोग करते हैं। 

WhatsApp Direct Link for Update

यदि अभी आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में व्हाट्सएप मोबाइल एप्लीकेशन अपडेट करना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें। iOS आईफोन के यूजर्स यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर गूगल प्ले स्टोर अथवा एप्पल एप स्टोर का वह पेज डिस्प्ले हो जाएगा जहां से सिंगल क्लिक करके अपने व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। टेक्नोलॉजी से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!